Uncategorized

दिनांक 05/06/2023 – नर्सेज भर्ती 2023 में पद बढ़ाने की कवायद : चीफ़ सेक्रेटेरी ने किया आश्वस्त।


राजस्थान नर्सेज भर्ती 2023 संघर्ष समिति ने अपने अनवरत प्रयासो से नर्सेज भर्ती 2023 में सभी संविदा नर्सेज के नियमितीकरण को सुनिश्चित करने के लिए अपने संघर्ष से 1289 पदो में व्रद्धि कर 7020 तो कर दिया हैं पर अभी भी संघर्ष समिति की मांग पूरी नहीं हुई हैं इसी के अगले क्रम में संघर्ष समिति ने पवन मीणा, राजस्थान नर्सेज एशोसियेशन एकीकृत के निर्देशन में सियाराम डोडवाड़ी जी की अध्यक्षता में मुख्य सचिव महोदया श्रीमती उषा शर्मा जी एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) से मुलाक़ात की।

मुलाक़ात में पिछली बातों को दोहराते हुये अधिकारियों ने कहाँ की भर्ती 1289 पदो पर की गयी पर आपके हठ के चलते 2300 रिक्त पद चिकित्सा शिक्षा से एवं 3900 रिक्त पद चिकित्सा विभाग से इस भर्ती में जोड़ने के लिये पत्रावली चलायी गयी एवं वित्तीय अनुमति जारी की गयी अब इसके पश्चात जब 7020 पदो पर भर्ती की जा रही हैं तो आपको ओर क्या चाहिये?

पिछली मांग को अपूर्ण ही सही पर पूरा किये जाने पर संघर्ष समिति ने अधिकारियों का आभार व्यक्त किया परन्तु चूंकि अभी भी यह पद संविदा पर कार्यरत समस्त नर्सिंग ऑफिसर एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को नियमित करने के लिये पर्याप्त नहीं हैं इसलिए अपनी मांग को दोहराते हुये संघर्ष समिति ने नर्सिंग अधिकारी की भर्ती 10,500 पदो पर एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती 5500 पदो पर किये जाने की मांग की। जिसके लिये डीपीसी के पद एवं नव सृजित पदो का प्रयोग भी किया जा सकता हैं। तब संघर्ष समिति के सदस्यो को अधिकारियों द्वारा आश्वस्त किया गया की इस सम्बंध मे प्रक्रिया अमल मे लायी जायेगी।

साथियों अभी तक के संघर्ष में 4 बार स्वास्थ्य भवन के मुख्य द्वार को बंद करने व गत 21 नवंबर को नेहरू पार्क से लाल कोठी व अहिंसा सर्कल होते हुये शहीद स्मारक तक निकाली गयी पद जोड़ो यात्रा मे शामिल 1500 से अधिक साथियो की ही ताकत हैं जिससे आंशिक ही सही पर सफलता मिली। इसके आगे संघर्ष ओर भी हैं तैयार रहें। अधिकारियों से वार्ता मे सभी वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल रहें जिनमें नीतू चौधरी (प्रदेशाध्यक्ष, एएनएम), मुकेश शर्मा (कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष), वाजिद अली (प्रदेश महामंत्री), शंकर गुर्जर (प्रदेश सयोंजक) व अन्य साथीगण शामिल रहें।

सूचना स्त्रोत :- पवन मीणा, राजस्थान नर्सेज एशोसियेशन एकीकृत एवं सियाराम डोडवाड़ी, प्रदेश अध्यक्ष, राजस्थान नर्सेज भर्ती 2023 संघर्ष समिति

http://www.jagonurses.com

Leave a comment